about

about
ABOUT US Welcome to the Sarkari Yojana Alert (www.sarkariyojanaalert.com), Job, tech news portal, which is the website of Hindi/English government schemes. Friends, this website is dedicated to those wishing for a government scheme! Through this website, you will get detailed information about the schemes being released by Prime Minister Narendra Modi and other state chief ministers. Our aim is to give the list of schemes running and started (Sarkari Yojana) in all the states of the country.

Follow by Email

PMYOJANA 2020

Total Pageviews

Popular Posts

SEARCH POST /SCHEME NAME

aarogya setu app download | aarogya setu app download in hindi

aarogya setu app download,aarogya setu app details,आरोग्य सेतु,Aarogya Setu,COVID-19,Coronavirus, क्या है आरोग्य सेतु ,What is the Aarogya Setu App,आरोग्‍य सेतु एप को डाउनलोड कैसे करें,How to Download Aarogya Setu app
Share it:
aarogya setu app download

Aarogya setu app details in hindi | aarogya setu app details |आरोग्य सेतु

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन तीन मई तक बढ़ाने की घोषणा के साथ ही सभी देशवासियों को आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu)  डाउलोड (Download) करने की सलाह दी है। सरकार का यह ऐप लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे और जाने-अनजाने किसी कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमित इंसान के संपर्क में आए हैं या नहीं के बारे में मदद करता है। अगर कोई कोरोना संक्रमित आपके आसपास होगा तो यह ऐप आपको अलर्ट कर देगा।

कोरोना शुरू होने के बाद भारत सरकार ने लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए आरोग्य सेतु एप को लॉन्च किया है । हम आज आपको बताएंगे कि आखिर आरोग्य सेतु क्या है और इस एप को कहां से डाउनलोड करना है, साथ ही एप को चालु करने का तरीके की भी आपको जानकारी देंगे। 

देश में इस समय कोरोना (Coronavirus) (COVID-19) से संक्रमित हुए कुल लोगों का आंकड़ा 2.0 लाख को पार कर गया है। कोरोना से बचने में Coronavirus ट्रैकिंग आरोग्य सेतु एप आपकी किस तरह से मदद करता है और इसे ऐप से जुड़ी खास बातें क्या हैं|
आइए जानते हैं।इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय(Ministry of Electronics and InformationTechnologyपिछले काफी समय से इस ऐप की जाच कर रही थी। और जाच पूरा होने के बाद इस एप लॉन्च कर दिया गया। आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च के बाद अब तक 1 करोड़ से ज्यादा बार इंस्टॉल किया जा चुका है। और भारत सरकार लोगों को मैसेज भेजकर स्मार्टफोन पर ऐप डाउनलोड करने के लिए कह रही है।

                क्या है आरोग्य सेतु  | What is the Aarogya Setu App

aarogya setu
google

आरोग्य सेतु का संस्कृत में मतलब है (Bridge of Health)ऐप का उद्देश्य यह है कि आप जाने-अनजाने में आप किसी कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमित इंसान के संपर्क में आए हैं या फिर नहीं इस बात की जानकारी देगा। 
कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। ऐप उपभोक्ता - अनुकूल इंटरफ़ेस(User-friendly interface) के साथ आता है। इस ऐप को Android यूजर्स गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और iOS यूजर्स के लिए ऐप्पल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है।

  आरोग्‍य सेतु एप को डाउनलोड कैसे करें  |   How to Download Aarogya Setu app

aarogya setu app download in hindi
  • आरोग्य सेतु ऐप का डाउनलोड करना काफी आसान है। ऐप को सेटअप करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन मे इसे डाउनलोड करना
  • इसके लिए Android यूजर्स गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) और iOS यूजर्स के लिए ऐप्पल के ऐप स्टोर पर उपलब्ध है। आप सबसे पह्ले इसको डाउनलोड कर ले।
  • डाउनलोड करने के बाद आप इस ऐप को ओपन करना होगा
  • इसके के बाद आपको सबसे पहले भाषा का चुनाव करना होगा।
  • इसके बाद अगले पेज ऐप को बनाने के पीछे के उद्देश्य को समझाया गया है, साथ ही यह ऐप कैसे काम करता है। इस बात की भी जानकारी दी गई है।
  • इसके बाद अभी पंजीकरण करें Register now ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • इसके बाद ऐप आपको ब्लूटूथ(Bluetooth),लोकेशन सेटिंग(Device Location)और Data sharing को ऐनेबल करने के लिए कहेगा और आपसे मूवमेंट को एक्सेस करने के लिए अनुमति मांगेगा।
  • इसके बाद आपसे मोबाइल नंबर दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, इसके बाद आपके नंबर पर ओटीपी(OTP)आएगा।
Read More

Share it:

TECHNEWS

Post A Comment:

0 comments: